कारण #1 - निकासी प्रक्रिया अधूरी है
अनुभवहीन खिलाड़ी अक्सर इस तथ्य से अनभिज्ञ होते हैं कि ऑनलाइन कैसीनो निकासी में दो चरण होते हैं। ऑनलाइन कैसिनो को पहले निकासी अनुरोध को संसाधित करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पैसा सही व्यक्ति के पास पहुंच रहा है और सभी मनी-लॉन्ड्रिंग विरोधी नीतियों का पालन किया गया है।
प्रसंस्करण समय भुगतान विधियों में भिन्न होता है और कैसीनो-विशिष्ट भी होता है, यानी प्रत्येक ऑनलाइन जुआ साइट में अलग-अलग प्रसंस्करण समय सीमाएं होती हैं। कैसीनो आम तौर पर ईमेल के माध्यम से खिलाड़ियों को सूचित करते हैं जब उनके निकासी अनुरोध पूरे हो जाते हैं। नीचे दी गई तालिका में सबसे लोकप्रिय भुगतान समाधानों में प्रसंस्करण के लिए औसत समय-सीमा शामिल है।
भुगतान समाधान औसत प्रसंस्करण विंडो
वीज़ा और मास्टरकार्ड 1 से 3 कार्यदिवस
नेटेलर 24 घंटे तक
स्क्रिल 24 घंटे तक
पेपैल 24 घंटे तक
बहुत बेहतर 1 से 3 कार्यदिवस
14 व्यावसायिक दिनों तक चेक करता है
भरोसेमंद 1 से 2 कार्यदिवस
बैंक वायर ट्रांसफर 7 व्यावसायिक दिनों तक
*समय-सीमा केवल संदर्भ के लिए है और विशिष्ट ऑनलाइन कैसीनो की नीतियों के आधार पर थोड़ा भिन्न हो सकती है
ध्यान दें कि हमने "व्यावसायिक दिन" वाक्यांश का बार-बार उपयोग किया है। यदि आप बैंक की छुट्टियों या सप्ताहांत के दौरान निकासी का अनुरोध करते हैं, तो कैसीनो आपके भुगतान में और देरी करेगा। अनुरोध सामान्य रूप से केवल सोमवार से शुक्रवार तक संसाधित किए जाते हैं।
नायब! कई कैसीनो आपको अपने निकासी अनुरोध को वापस करने की अनुमति देते हैं, जबकि इसकी स्थिति लंबित है, यानी इसे अभी भी संसाधित किया जा रहा है। हम आपको उलटफेर से बचने और कुछ अनुशासन का अभ्यास करने की सलाह देते हैं अन्यथा आप अपनी जीत खो सकते हैं। यदि आपके पास दूर रहने की इच्छाशक्ति की कमी है, तो यह सबसे अच्छा होगा कि या तो ऑनलाइन जुए से एक छोटा सा ब्रेक लें या मैन्युअल फ्लशिंग वाले कैसीनो का चयन करें जहां निकासी उलटना असंभव है।
निकासी का दूसरा चरण कैसीनो द्वारा आपके वास्तविक-नकदी शेष राशि से धनराशि जारी करने के बाद शुरू होता है। अब आप जिस भुगतान प्रणाली का उपयोग कर रहे हैं, उसे अपनी बारी में लेन-देन को संसाधित करना होगा। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि के आधार पर प्रसंस्करण विंडो फिर से भिन्न होती है।
ई-वॉलेट पेपाल, स्क्रिल और नेटेलर जैसे समाधान सबसे तेज़ हैं क्योंकि खिलाड़ी आम तौर पर अनुमोदन के तुरंत बाद अपना धन प्राप्त करते हैं। इसके विपरीत, कैसीनो द्वारा अनुरोध को संसाधित करने के बाद वायर ट्रांसफर में आमतौर पर कुछ और दिनों की आवश्यकता होती है।
कारण #2 - निकासी की सीमा पूरी नहीं की गई है
अधिकांश ऑनलाइन कैसिनो में निकासी की न्यूनतम सीमा होती है जिसका खिलाड़ियों को पालन करना चाहिए। निचले छोर पर, न्यूनतम $5 हो सकता है जो $100 तक जा सकता है या उच्च अंत पर $150 भी हो सकता है। यदि खिलाड़ी निकासी का अनुरोध करते समय न्यूनतम आवश्यक राशि नहीं रखता है, तो ऑनलाइन कैसीनो लेनदेन को संसाधित करने से इंकार कर देगा।
नायब! सुनिश्चित करें कि आप हमेशा कैसीनो के सामान्य नियमों और शर्तों को पढ़ते हैं ताकि आप उनकी न्यूनतम और अधिकतम निकासी आवश्यकताओं से अवगत हों। ध्यान रखने वाली एक और बात यह है कि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले भुगतान समाधान के आधार पर सीमाएं अक्सर भिन्न होती हैं।
कारण #3 - खाता सत्यापन अधूरा है
अपूर्ण खाता सत्यापन रोकी गई या विलंबित निकासी के प्राथमिक कारणों में से एक है। सभी सख्ती से विनियमित ऑनलाइन कैसीनो कड़े केवाईसी (अपने ग्राहक को जानें) दिशानिर्देशों का पालन करते हैं, जिसका उद्देश्य अवैध गतिविधियों, जैसे मनी लॉन्ड्रिंग, पहचान की चोरी और कम उम्र के जुए को रोकना है।
दूसरे शब्दों में, आपको पहले यह साबित करना होगा कि आप वह हैं जो आप दावा करते हैं कि आप अपने वास्तविक-मनी बैलेंस से किसी भी फंड को स्थानांतरित करने से पहले हैं। सत्यापन प्रक्रिया में निम्नलिखित क्षेत्र शामिल हैं:
उम्र और पहचान का प्रमाण
आवासीय पते का प्रमाण
भुगतान विधि के स्वामित्व का प्रमाण
आपको सफलतापूर्वक सत्यापित करने के लिए, कैसीनो दस्तावेजों के एक सेट का अनुरोध करेगा। आप चाहें तो उन्हें स्कैन कर सकते हैं या अपने स्मार्टफोन कैमरे से तस्वीरें ले सकते हैं। फ़ाइल प्रारूप भी मायने रखता है, लेकिन PNG, JPEG, JPG, BMP, RAW, GIF और PDF आमतौर पर स्वीकार किए जाते हैं।
अगला कदम प्रतियों को अपलोड करना है, जो आमतौर पर आपके खाते में कैशियर पेज के माध्यम से होता है। फिर वेरिफाई आईडी टैब पर नेविगेट करें और चरण-दर-चरण निर्देशों का पालन करें। आवश्यक दस्तावेजों के लिए, इनमें आम तौर पर शामिल हैं:
राष्ट्रीय आईडी कार्ड, चालक का लाइसेंस, या पासपोर्ट - आपका पूरा नाम, हस्ताक्षर, और तस्वीर सभी दिखाई देनी चाहिए।
आपके डेबिट या क्रेडिट कार्ड के आगे और पीछे - कार्ड के विवरण सुपाठ्य होने चाहिए, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपने कार्ड के सामने के 8 मध्य अंक और पीछे के 3-अंकीय सुरक्षा कोड को अस्पष्ट कर दिया है।
आपके ई-वॉलेट खाते का स्क्रीनशॉट - यदि आपने कार्ड के बजाय ई-वॉलेट में जमा किया है तो यह आवश्यक है। ध्यान रखें कि कैसिनो आम तौर पर उसी तरीके से भुगतान लौटाते हैं जो खिलाड़ियों ने डिपॉजिट करते समय लागू किया था।
एक भुगतान पर्ची, क्रेडिट कार्ड या बैंक स्टेटमेंट, या उपयोगिता बिल - जो भी आप चुनते हैं, आपका पूरा नाम और जिस पते पर आपने अपना खाता पंजीकृत किया है वह सुपाठ्य होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप हाल के दस्तावेज़ का उपयोग करते हैं, जो तीन महीने से अधिक पुराना नहीं है, क्योंकि यह आपके पते का प्रमाण है।
अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं
अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं
Comments
Post a Comment